छत्तीसगढ़

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग से ग्रामीणों ने साझा किए अनुभव’।

’उनी गाँव के लोगों को जल जीवन मिशन अंतर्गत मिल रहा पीने का स्वच्छ पानी’

 

बिलासपुर । जल जीवन मिशन अंतर्गत मस्तूरी के उनी गांव में शत-प्रतिशत नल कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उनी गाँव के हितग्राहियों से बात-चीत की और जल जीवन मिशन के अंतर्गत मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर अर्चना मिश्रा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता आर.के.गेंदले मौजूद रहे।


गांव की हितग्राही अनुसुइया ने बताया कि पहले पानी लेने के लिए घर से दूर जाना पड़ता था। पानी कम मिलने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जल जीवन मिशन के अंतर्गत अब घर में ही नल कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है जिससे पूरे परिवार को आसानी से साफ पानी मिल रहा है। गांव की एक अन्य हितग्राही रामेश्वरी ने बताया कि पहले पानी की समस्या होती थी पर अब घर मे नल लगने से रोज सुबह-शाम पानी पर्याप्त मात्रा में मिलता है। रामेश्वरी ने खुशी जाहिर करते हुए शासन के प्रति आभार भी व्यक्त किया।
गौरतलब है कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत रेट्रोफिटिंग योजना के अंतर्गत उनी गाँव के 300 से अधिक घरों में नल कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। 29.4 लाख की लागत से शुरू किए गए, इस योजना से गाँव के शत-प्रतिशत लोगों को पीने का साफ पानी मिल रहा है। उनी गाँव मे समय-समय पर पानी की गुणवत्ता की जाँच भी की जा रही है। जल जीवन मिशन अंतर्गत पानी की सुविधा मिलने से अब गाँव के लोगों का जीवन आसान हो गया है।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!