Uncategorized

चंद्रशेखर आजाद नगर में धर्मांतरण का खेल: भोले-भाले ग्रामीण और बच्चों को पढ़ा रहे थे क्रिश्चियन साहित्य

बिलासपुर वार्ड नंबर 42, चंद्रशेखर आजाद नगर से धर्मांतरण का एक गंभीर मामला सामने आया है। देवरीखुर्द बरखदान इलाके में अवैध निर्माण कर बनाए गए एक भवन में प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही थीं। इन सभाओं में भोले-भाले ग्रामीणों और बच्चों को क्रिश्चियन साहित्य पढ़ाकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया जा रहा था।
बता दें कि गणेश चौहान और राजेश पात्रे नामक व्यक्तियों पर इन धर्मांतरण गतिविधियों को संचालित करने का आरोप है। स्थानीय निवासियों ने जब इन गतिविधियों के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल धर्म जागरण मंच के जिला समन्वयक बीपी सिंह को सूचना दी जिसके बाद बीपी सिंह ने तत्परता से प्रशासन और पुलिस को मामले की जानकारी दी बीपी सिंह ने बताया कि यह दोनों व्यक्ति प्रलोभन और अन्य तरीकों से लोगों को धर्मांतरण के लिए उकसा रहे थे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि बिना किसी अनुमति के इस भवन का उपयोग धार्मिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। अवैध रूप से निर्मित इस भवन में हो रही प्रार्थना सभाओं में क्रिश्चियन साहित्य का वितरण किया जा रहा था, जिससे लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए तैयार किया जा सके।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये गतिविधियां योजनाबद्ध तरीके से की जा रही थीं। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गणेश चौहान और राजेश पात्रे को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी । स्थानीय लोगो में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश है और उन्होंने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बरखदान के लोगो का कहना है कि ऐसी गतिविधियो से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है ,और इससे समाज में अशांति फैल सकती है। इस लिए इनपर कठोर कार्यवाही करें

पटवारी तहसीलदार ने किया अवैध भवन का पंचनामा

देवरी खुर्द बरखदान में अवैध भवन में संचालित प्रार्थना भवन की शिकायत के बाद पटवारी व तहसीलदार ने भवन का पंचनामा किया है जानकारी के अनुसार जल्द ही भवन को राजसात करने की कार्यवाही की जाएगी

मामले में पुलिस को शिकायत मिली है
मामले की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई कड़ी की जाएगी – राहुल तिवारी थाना प्रभारी तोरवा

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!