Uncategorizedखेंलछत्तीसगढ़

झीरम घाटी शहीद स्मृति में आयोजित “छत्तीसगढ़ टी-20 कप” में व्यवधान उत्पन्न करने का आरोप

 

झीरम घाटी शहीद स्मृति में आयोजित “छत्तीसगढ़ टी-20 कप” में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रमाणिक आरो

छत्तीसगढ़ प्रदेश कमेटी खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जैन ने पीसीसी अध्यक्ष को शिकायती पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की ताकि छत्तीसगढ़ की खेलभावना आहत न हो…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को पेशेवर खेलों मे बड़ा अवसर देकर पारंगत करने के उद्देश्य को लेकर छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 27 फरवरी से 23 मार्च के मध्य होना है। यह प्रतियोगिता छत्तीसगढ़ के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर, भिलाई और बिलासपुर के मैदान में होनी है। जिसकी तैय्यारियां दो साल से चल रही थी।

उक्त जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कमेटी खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि इस आयोजन की विधिवत जानकारी व आवश्यक सहयोग हेतु क़ई आवेदन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को दिये गये हैं। उनके द्वारा सहयोग के बजाय लगातार व्यवधान उत्पन्न किया गया है। छ. ग. स्टेट क्रिकेट संघ ने प्रदेश भर के सैकड़ों खिलाड़ियों पर दबाव बनाया गया कि वे इस प्रतियोगिता से दूर रहें। इतना ही नही जब वे इस आयोजन को रोक नही पाए तो ऐन समय पर प्रतियोगिता के अम्पायर, स्कोरर, पिच क्यूरेटर को दबाव बनाकर आयोजन प्रारंभ होने के एक दिन पहले हटा दिए और सभी तकनीकी कर्मचारियों को आयोजन मे शामिल होने से मना कर दिया गया। जिससे अब प्रतियोगिता के संचालन की काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

Letter to Mohan Markamji

प्रवीण जैन ने बताया कि क्रिकेट संघ के इस बर्ताव की जानकारी पहले मुख्यमंत्री महोदय सहित सभी कैबिनेट मंत्रियों व संगठन के पदाधिकारियों को दी जा चुकी है।हमारे पास छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के खिलाफ पुख्ता सबूत उपलब्ध हैं । यह बेहद शर्मनाक कृत्य है।

प्रवीण जैन ने बताया कि क्रिकेट स्टेट संघ के आज के विद्वेष पूर्ण रवैय्ये से नाराज होकर उन्होने एक लेटर माननीय प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी मोहन मरकाम को लिखकर आग्रह किया है कि बस्तर से लेकर सरगुजा तक के खिलाडी अपने उज्जवल भविष्य की कामना को लेकर इस प्रतियोगिता से आशान्वित हैं। छत्तीसगढ़िया खिलाड़ियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। लंबे सामयिक अंतराल के बाद इस आयोजन से छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों में क्रिकेट के प्रति एक आशा जागी है। अत: प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ एवं छत्तीसगढ़िया खिलाड़ियों के हित मे तत्काल पहल कर इस प्रतियोगिता को संचालित करने में हमारा मार्गदर्शन कर वांछनीय सहयोग करें। अन्यथा छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों सहित खेलप्रेमियों की भावनाएं आहत होंगी।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!