खेंलछत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

खेलों के खेल बैडमिंटन चैंम्पियनशिप2021का भव्य आयोजन,खेल से जीवन में बदलाव होता है साथ ही अनुशासन और नेतृत्व क्षमता का विकास भी होता है-जय कौशिक

बिलासपुर खेल को बढ़ावा देने के लिए और बैडमिंटन के विकास में खिलाड़ियों की विशेष रूचि इन दिनों देखने को मिल रही है। बिलासपुर गंगानगर बैडमिंटन क्लब के तत्वाधान में बैडमिंटन चैंम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है इसमें खिलाड़ियों का जबरदस्त उत्साह है।बिलासपुर के कुल चौबीस टीमों को इसमें भाग लेने का अवसर मिल रहा है।इस आयोजन के उद्देश्य को बताते हुए क्लब के संरक्षक सदस्य जय कौशिक( व्याख्याता )का कहना है कि आज जैसा माहौल कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ में दिख रहा है उसके लिए मनोरंजन के साथ साथ स्वास्थ को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।और खेल का महत्व जीवन में बहुत ही आवस्यक है इससे जीवन पथ पर बहुत कुछ सिखने और सुधार करने की प्ररेणा हमेंं खेल से मिलती है। खेल खिलाड़ी के जीवन शैली को बदलने में सहायक है।
अनुशासन के साथ खेल की बारिकियों से हमें जीवन में आगे बढ़ने की प्ररेणा मिलती है। आज पढ़ाई के साथ साथ खेल भी बहुत आवश्यक है बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास दोनों वर्तमान समय की आवश्यकता है।इस आयोजन से निश्चित रूप से आने वाले समय में खिलाड़ियों को बहुत लाभ होगा और खेल के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।इस भव्य आयोजन में सभी क्लब के सदस्यों व साथियों  का विशेष सहयोग है आज उद्घाटन कार्यक्रम में वार्ड पार्षद प्रतिनिधि हेमंत मरकाम और भरत सिंह ठाकुर,बैडमिंटन एन आई एस कोच लुबिना मिर्जा बेग,मिर्जा रज्जाक बेग,जय कौशिक,डा. एफ.बी.सोनी,नरेंद्र खुंटिया,गोपी नागदेव,पाठक सर, उपाध्याय जी उपस्थित रहेें।इस दौरान सभी ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और शुभकामनाएं दी। वही गंगानगर के खेल प्रेमियों का विशेष सहयोग मिल रहा है साथ ही साथ खिलाड़ीयों में जबरदस्त उत्साह देेेेखते ही बन रहा है।

#THEBILASATIMES

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!