अपराधबिलासपुर संभाग

सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी महिला मित्र बनकर ठगी करने वाले नाईजीरियन सहित दो आरोपी सरकंडा पुलिस के गिरफ्त में

बिलासपुर  सोशल मीडिया के माध्यम से महिला का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर दोस्ती कर ठगी करने का मामला सामने आया है।जिसमें देशी युवक के साथ साथ नाईजीरियन आरोपी बिलासपुर पुलिस के गिरफ्त में चढा।दरअसल सरकंडा थाना क्षेत्र में रहने वाले व्यक्ति का फेसबुक के माध्यम से एक महिला से दोस्ती हुई और उस विदेशी महिला ने 40000 अमेरिकन डॉलर का गिफ्ट भेजने और कस्टम ड्यूटी के नाम से प्रार्थी से कुल ₹2.50,500 धोखाधड़ी कर लिया। सरकंडा थाना में चिंगराजपारा निवासी प्राथी पुसऊ राम ने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया।जिसपर सरकंडा थाना में अपराध कायम कर विवेचना में लिया विवेचना के दौरान साइबर सेल के माध्यम से उनकी तलाश की गई तथा खाते में जमा किए गए रकम और खातों की जानकारी भी लिया गया।

दिल्ली के आसपास लोकेशन के आधार पर चढे पुलिस के हत्थे।

पुलिस को पता चला कि एक आरोपी दिल्ली के आसपास के स्थानों पर है।जिसकी सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक और आला अफसरों को दी गई। जिस पर अधिकारियों द्वारा आरोपियों की धरपकड़ के लिए निर्देश दिया गया। साइबर सेल प्रभारी के नेतृत्व में थाना सरकंडा और साइबर की टीम आरोपियों की तलाश में दिल्ली रवाना हुई।आरोपियों की तलाश के दौरान संदिग्ध मोबाइल नंबरों का लोकेशन और आरोपी के ठिकाने के बारे में टीम द्वारा 10 दिनों तक रूककर पता किया गया जहां लोकेशन के माध्यम से अलग अलग टीम बनाकर सभी ठिकानों पर रेड किया गया जिसमें टीम द्वारा आगरा से एक नाईजीरियन आरोपी सहित 2 को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

नाईजीरियन के साथ मिलकर देते थे फर्जी कामों को अंजाम।

पकडे गयें आरोपी का सोनू वर्मा एवं नामडी डोनाल्ड जो कि मूलनिवासी नाइजीरिया से है।जिससे पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए।प्रार्थी के साथ फेसबुक में विदेशी फर्जी आईडी बनाकर व गिफ्ट में फॉरेन करेंसी भेजने तथा कस्टम ड्यूटी के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी करना स्वीकार किया।

         पकडे गयें आरोपीयो के नाम 

सोनू वर्मा पिता श्यामलाल वर्मा 37 वर्ष मेहरौली दिल्ली,नामडी डोनाल्ड पिता चुकवुनेलो उम्र 45 को कृष्णा पार्क दिल्ली स्थाई पता हाउस नं 35 आईगोण्डा स्टेट नाईजीरिया को गिरफ्तार कर न्यायिक डिमाण्ड पर भेजा गया।

#THE BILASA TIMES 

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!