IMG-20230125-WA0041
IMG-20230125-WA0042
IMG-20230125-WA0043
IMG-20230125-WA0044
IMG-20230125-WA0049
IMG-20230125-WA0048
IMG-20230125-WA0045
IMG-20230125-WA0051
कांग्रेसछत्तीसगढ़नगर पालिक निगमनिगमसमाजिक

एक करोड़ 28 लाख रूपये का होगा वार्ड में विकास कार्य,महापौर ने किया भूमिपूजन।

नगर निगम के जोन क्रं 2 तिफरा सिरगिट्टी के वार्ड नं 10 में करोड़ो का होगा काम।

नगर निगम के सिरगिट्टी में करोड़ो रुपए के विकास कार्य होगें जिसके लिए अलग-अलग जगहो मे होने वाले कार्य के लिए महापौर ने भूमि पूजन किया है भूमिपूजन मे नगर निगम के सभापति,कृषी उपज मंडी अध्यक्ष,एमआईसी सदस्य वार्ड नंबर 10,11और 12 के पार्षद सहीत क्षेत्र के जनप्रतिनिधी,निगम के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें।

बिलासपुर। नगर निगम के सिरगिट्टी क्षेत्र में रोड नाली जैसे मूलभूत समस्याओ व मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण के लिए वार्ड के आमजन कुछ वर्ष पहले पार्षद पुष्पेंद्र साहू से अपनी मांग रखी थी जिसे ध्यान मे रखकर पार्षद ने महापौर के निर्देश पर नगर निगम द्वारा प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया था।जहां शासन की ओर से विकास कार्य के लिए स्वीकृति मिली जिसका शुक्रवार को भूमिपूजन किया गया।– वार्ड मे कहाँ और कितने लागत से होगा काम-

(1) महिमा नगर फेस वन में 15 वे वित्त नाली निर्माण 80.74 लाख रुपए।
(2)राज्य प्रवर्तित मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण 37.46 लाख रुपए।
(3)महापौर निधी मेन रोड भवानी नगर से मुन्ना सिंह के घर तक सीसी 5लाख रूपए।
(4)मरम्मत संधारण सतनाम बाडा से के.टी राव घर तक आर सीसी नाली 1.51 लाख रुपए।
(5)पार्षद निधी से वार्ड के विभिन्न स्थानों पर आरसीसी नाली 3.70 लाख रूपए

कुल 1 करोड 28 लाख 41 हजार रूपए का वार्ड में कार्य के लिए भूमिपूजन किया गया।महापौर रामशरण यादव ने कहा-वार्ड नंबर 10 सिरगिट्टी में आज एक करोड़ 28लाख रुपए का भूमि पूजन किया गया जिसमें 80 लाख रुपए का नाली 37 लाख रुपए का श्मशान घाट सौंदर्यीकरण 5लाख रूपये सीसी रोड और 1 लाख 51हजार का नाली निर्माण होगा इस तरह से कुल एक करोड़ 28लाख रुपए का वार्ड मे भूमि पूजन किया गया है महापौर ने कहा की सिरगिट्टी क्षेत्र अभी अभी ग्रामीण अंचल से शहर मे जुड़ा है जिसके कारण बहुत सारे काम करने के लिए बचा हुआ है पिछले 2 साल का कार्यकाल,कोरोना काल मे चला गया।इस दौरान अब साल भर पहले ही सभी काम शुरू किया गया हैं। आने वाले समय में इस क्षेत्र में और काम करेंगे। महापौर ने कहा की अभी भेट मुलाकात के समय बिलासपुर पहुंचे मुख्यमंत्री से मैंने निगम मे जुड़े ग्रामीण क्षेत्र के लिए पैसे की मांग की है उन्होंने अश्वत भी किया है। बहुत जल्द पैसा मिलने की संभावना है। मुख्यमंत्री के आशिर्वाद से हम सब लोग मिलजुल कर का इस क्षेत्र का विकास करेंगे ताकी गांव को शहर बनाने की दिशा मे सफल होगें।कृषी उपज मंडी अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला ने कहा-महापौर जी और एमआईसी सदस्य पुष्पेंद्र साहू जी के साथ सभी के नेतृत्व में यहां पर भूमि पूजन हुआ मै बहुत बधाई देता हूं। नगर निगम के मेयर सहित सभी टीम को जो लगातार विकास कार्य कर रहें हैं। क्यूँकी बिल्हा विधानसभा क्षेत्र पहले नगर पंचायत क्षेत्र था। वर्तमान में नगर निगम में जुड़ा है इसलिए यहाँ ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। और मुझे लगता है कि पूरी नगर निगम की टीम इस नये जुड़े क्षेत्र की ओर ध्यान भी दे रही है।राजेन्द्र शुक्ला ने कहा की मुख्यमंत्री जी ने भी आश्वस्त किया हैं की भेट मुलाकात में विकास कार्यों की और राशि दी जाएगी आत्मानंद स्कूल भी सिरगिट्टी तिफरा मे खोले जाएंगे जो भी विकास कार्य नहीं हुए थे उन सब विकास कार्यों को करके बताया जाएगा।कि जनता के हित को लेकर इसे नगर निगम में शामिल किया गया था।सरकार के तरफ से लगातार जो राशि अभी विकास के लिए मिल रही है उससे और अधिक राशि मिलने वाली है जो दो साल कोरोना में विकास कार्य अवरुद्ध थे उन सबको अभी छह महिने मे कर लिया जायेगा और सभी वार्डो मे चहुंमुखी विकास होगा।वार्ड नं 10 के पार्षद पुष्पेंद्र साहू ने कहा- कोरोनाकाल के बाद से अब शासन ने राशि देना चालू किया है।जिससे वार्ड के बड़े बड़े काम चालू हो गए हैं काम पुरा होने के बाद और भी बड़े काम बचे हैं।जैसे सडक,नाली आवास के सड़क है जो लगभग डेढ करोड रूपये की है।मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन भी मिला है की इस छह महिने के अंदर स्वीकृती मिल जायेगी।इस दौरान मुख्य अतिथि महापौर राम शरण यादव, सभापति शेख नजीरूद्दीन, मंडी अध्यक्ष राजेंद्र शुक्ला, वार्ड पार्षद MICमेंबर पुष्पेंद्र साहू,अजय यादव,पार्षद सूरज मरकाम, पार्षद रवि साहू,जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप,नगर निगम जोन 2 के राकेश यादव,इंजि रश्मि देवांगन व वरिष्ठ नेता पवन साहू,लक्ष्मी नाथ साहू,अजय मनहरे, बलराम जयसवाल, प्रकाश दुबे,अरुण नथानी, सोमनाथ पांडे, रमेश साहू,सुर्य प्रकाश, शिवम्अ वस्थी,अरविंदओझा,रामाराव,अभिषेक वर्मा रवि डहरे,मुकेश साहू,आनंद पाटले आदी मौजूद रहें।

द बिलासा टाईम्स

Youtube Channel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button