0 पहले दिन 150 से ज्यादा लोगों पर किया जुर्माना।
0 नगर निगम और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ।
0 पहले दिन सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई।
0 दूसरे दिन तारबाहर थाने क्षेत्र में  किया गया जुर्माना ।
0 लॉक डाउन के बीच लोगों को आर्थिक दंड उचित..?!

बिलासपुर में लॉक डाउन के दौरान घरों से बिना मास्क के बाहर निकले लोगों पर जुर्माने की कार्यवाही तेज़ हो गई है..! ऐसे लोगों को जुर्माने के रूप में मोटी रकम चुकानी पड़ रही है।  बिलासपुर में बकायदा जुर्माने की इस कार्यवाही को थाना स्तर पर किया जा रहा है।  अलग-अलग थाने स्तर पर अभियान चलाकर लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है।  साथ ही हिदायत दी जा रही है कि अगली बार पकड़े गए तो और ज्यादा जुर्माना देना होगा। वहीं कुछ लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है ।

इस जुर्माना के कार्यवाई पर लोगों का कहना है कि, एक तरफ देश और प्रदेश में लॉक डाउन के वजह से लोगों की आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ रहा हैं। जहां रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोगों के पास पैसे नहीं है।  वहीं इस तरह की जुर्माने की कार्यवाही या अर्थदंड से आम लोगों की समस्या बढ़ रही है।अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो पुलिस ने पहले दिन के अभियान में ही तकरीबन 150 लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई की है।  इसमें मास्क नहीं पहनने वालों से लेकर मोटर व्हीकल एक्ट तक के सभी लोग शामिल हैं। थाना प्रभारी प्रदीप आर्य से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई बिलासपुर के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर की जा रही है। वहीं चालान काटने की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंपी गई है।

     प्रदीप आर्य,थाना प्रभारी,तारबाहर बिलासपुर। 

VIDEO 

जहां बिलासपुर में पहले दिन के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्तर पर जुर्माना किया गया।  वहीं जुर्माना वसूलने के दूसरे दिन इसे तारबाहर थाना क्षेत्र में  बकायदा अभियान के रूप में चलाया गया।  नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने बिना मास्क घरों से बाहर निकले लोगों को रोककर उनसे जुर्माना वसूला है। दबी जुबान जुबान पर ही सही लेकिन शहर के लोगों ने इस चलानी कार्यवाही का विरोध करना भी शुरू कर दिया है।

The Bilasa times 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here