कोटा न्यूज़भक्ती

सावन के पवित्र महीने मे शिवभक्ति का माहौल,पवित्र नर्मदा कुंड से जल लेकर क्षेत्र के उत्साही युवा कर रहे हैं काँवर यात्रा ।

सावन के पवित्र महीने मे शिवभक्ति का माहौल,पवित्र नर्मदा कुंड से जल लेकर क्षेत्र के उत्साही युवा कर रहे हैं काँवर यात्रा ।

कोटा। सावन के पवित्र माह मे पूरा क्षेत्र भगवान शिव की भक्ति मे रमा हुवा है। इसी कड़ी मे ग्राम उपका के पवित्र नर्मदा कुंड से जल लेकर क्षेत्र के उत्साही युवा प्रतिवर्ष काँवर यात्रा का आयोजन करते है जिसमे क्षेत्र के श्रद्धालु जन शामिल होते है।

मंडी अध्यक्ष कोटा संदीप शुक्ला ने बतलाया कि कोटा क्षेत्र के विभिन्न गाँवो से गुजरते हुए पदयात्रा का समापन रतनपुर के बूढा महादेव मे जलाभिषेक कर सभी की खुशहाली और स्वास्थ्य लाभ की कामना की जाती है।
पिछले 2 वर्षो से कोरोना काल के कारण पदयात्रा नहीं हुई इस वर्ष शिवभक्तों मे उत्साह ज्यादा दिखाई दिया
कांवर यात्रियों का जगह जगह स्वागत एवं जलपान भोजन कि व्यवस्था कि जाती है गौरतलब है कि सावन के पवित्र महीने मे शिवभक्ति का माहौल सर्वत्र दिखाई देता है
बेलगहना  तहसील चौक मे चाय एवं नाश्ते कि व्यवस्था कर युवाओं के द्वारा पदयात्रियों का सेवा किया गया तदुपरान्त अरपा नदी मे आस्था की डुबकी लगाकर भोले के भक्त आगे की यात्रा के लिए रवाना हुए जंहा ग्राम बांसझल मे भोजन की व्यवस्था कर कांवर यात्रियों की सेवा की गई
पदयात्रा मे सहयोग प्रदान करने के लिए आशीष मिश्रा, लाला निर्मलकर, हैप्पी गुप्ता, राजेश साहू, संजय सोंधिया, सुखदेव प्रजापति, दिल्हारण श्रीवास, आदि युवाओं की टीम सक्रिय रही।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!