Ramesh bhatt 7999505094छत्तीसगढ़

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योग का आयोजन योग से जीवन में आती है सकारात्मकता- संसदीय सचिव  रश्मि सिंह।

’अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योग का आयोजन योग से जीवन में आती है सकारात्मकता- संसदीय सचिव  रश्मि सिंह।

बहतराई इंडोर स्टेडियम में हुआ योगाभ्यास प्रदर्शन।

योग फॉर हयूमिनिटी की थीम पर हुआ आयोजन।

बिलासपुर, । आठवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले के बहतराई इंडोर स्टेडियम में आज सुबह 7 बजे से 8 बजे तक जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम संसदीय सचिव  रश्मि आशीष सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ।  सिंह ने कहा कि योग से जीवन में सकारात्मकता आती है। योग शक्ति है आत्मविश्वास जागृत करने की। योगाभ्यास से व्यक्ति में प्रत्येक प्राणी के प्रति मानवता का भाव उत्पन्न होता है, इसलिए इस साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ‘मानवता के लिए योग‘ पर केन्द्रित किया गया है। योगाभ्यास समारोह में बेलतरा विधायक  रजनीश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष  अरूण सिंह चौहान, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष  प्रमोद नायक, बिलासपुर आई जी  रतन लाल डांगी, कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर भी शामिल हुए। इस अवसर पर सात से अधिक योग प्रशिक्षकों तथा योगाचार्यों के मार्गदर्शन में 1300 से अधिक प्रतिभागियों द्वारा योगाभ्यास, प्राणायाम, जैसे अनुलोम-विलोम, कपाल भांति, भुजंग आसन जैसे आसनों और ध्यान का प्रदर्शन किया गया।

स्व. बी.आर स्मृति राज्य प्रशिक्षण खेल परिसर इंडोर स्टेडियम बहतराई में आयोजित योगाभ्यास समारोह में वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांगजन, जनप्रतिनिधियों के साथ ही बड़ी संख्या में विद्यार्थी और गणमान्य नागरिक सम्मिलित हुए। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि सिंह ने कहा कि योग को हमें अनिवार्य रूप से अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। समाज के लिए कुछ कर पाने में ही मनुष्य जीवन की सार्थकता है। योग से न केवल शरीर अपितु मन भी स्वस्थ रहता है। कार्यक्रम को विधायक श्री रजनीश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष  अरूण सिंह चौहान और आईजी  रतन लाल डांगी ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  हरीस एस, एडीएम  जयश्री जैन, नगर निगम कमिश्नर  अजय त्रिपाठी, एसडीएम तुलाराम भारद्वाज, जिला शिक्षाअधिकारी, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी, स्कूली बच्चे, विभिन्न योग संस्थाओं के प्रतिनिधि और अन्य गणमान्य नगरिक मौजूद थे।

Youtube Channel

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!