Uncategorizedछत्तीसगढ़नगर पालिक निगमनिगमसमाजिक

वाहन की चपेट में आने से तीन मवेशियों की दर्दनाक मौत,सिरगिट्टी गौठान नाम मात्र

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से तेज रफ्तार चलने वाले वाहनो पर अंकुश लगाने मांग रखी गई थी लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान आकृष्ट करना मुनासिब नही समझा।

 

बिलासपुर। सिरगिट्टी क्षेत्र के बन्नाक चौक में रफ्तार का कहर बेजुबानो के उपर टूट पड़ा.रोड किनारे बैठे हुए तीन घुमंतू पशु को चपेट मे ले लिया.बन्नाक चौक पर कुछ दिनो पहले भी गौवंंश चपेट में आये थे इसमेेेें भी प्रशासनिक उदासीनता नजर आई थी. क्षेत्र के जिम्मेदार अगर इस ओर ध्यान नहींं देेंगे तो ऐसी घटना सामने आएगी ही.दरअसल सिरगिट्टी क्षेत्र मेें बेलगाम चलने वाली गाड़ियों की गति इतनी तेज रहती है कि,चौक पार करना खतरों से खेलने जैसा है,इन समस्याओं को देखने के बावजूद निराकरण करने व ठोस कदम उठाने जिम्मेदारो के पास समय नही है यहां ना तो ट्रैफिक सिग्नल है और न ही यातायात का कोई जवान मौजूद रहता है।चौक के पास तीन बडे सरकारी स्कूल और मुख्य बाजार है जहां हजारों लोगो का आना जाना लगा रहता है।चौक मे तेज रफ्तार और ओवरलोड गाड़ीयो पर अंकुश नही है। घटना मंंगलवार सुबह 4:00 बजे की आसपास की बतााय जा रहा है जहां अज्ञात वाहन ने 3 बेजुबान गौवंशो को अपने चपेट में ले लिया जिससे तीनो की मौके पर मौत हो गई।

क्या छत्तीसगढ़ सरकार की ड्रिम प्रोजेक्ट को पलिता लगाने मे तुले हैं स्थानीय अधिकारी ?

बता दे कि सिरगिट्टी मे नरवा गरवा घुुुुरवा बाडी के तहत लाखों  रूपए के गौठान का निर्माण तो हो गया है लेकिन शो पीस की तरह है। वहां किसी प्रकार मवेशियों को रखने निगम के जोन कार्यालय के तरफ से ध्यान नही दिया जा रहा है,,,,जिम्मेदार गौठान मे सिर्फ फूल और सब्जियां उगा कर खानापुर्ति कर रहे हैं तो,वही रोड पर घूमन वाले पशु मौत को गले लगा रहें।इस हृदय विदारक घटना की सुचना गौ सेवको को मिली तब अपने टीम के साथ मौके पर पहुंंचा और सिरगिट्टी थाने मे अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया,साथ ही गौ सेवकों ने इन मृत गायों को विधिवत दफन किया।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!