छत्तीसगढ़रोजगारव्यापारसमाजिक

व्यापारी वर्ग ने किया नये अध्यक्ष चुनाव की मांग

बिलासपुर। बिलासपुर मर्चेंट एसोसिएशन में नये अध्यक्ष का चुनाव नहीं होने से सैकड़ों व्यापारी में नाराजगी व्याप्त है। व्यापारी वर्ग से राजेश गंगवानी ने बताया कि जब से व्यापार मालधक्के से व्यापार विहार में आया है तब से परिवार के सभी सदस्यों को ये अधिकार रहा है की वे सभी मिलकर वोट द्बारा या आपसी सहमति से नए अध्यक्ष पद का चुनाव करवाते रहे हैं। यदि किसी भी एक सदस्य ने आपत्ति की तो परिवार के सभी सदस्य उसकी बातो को सुनते नए अध्यक्ष पद का चुनाव वोट द्बारा करवाया जाता रहा है।

उन्होंने कहा कि पुराने अध्यक्ष अपना कार्यकाल पूरा कर अपना इस्तीफा संरक्षक मंडल को आम सभा बुलाकर देते, संरक्षक उसका त्यागपत्र स्वीकार कर नए अध्यक्ष पद का प्रस्ताव आम सभा में रखते और उपस्थित सदस्यों की सहमति पर अध्यक्ष पद का चुनाव कराया जाता। ऐसे में यदि एक भी सदस्य अपनी सहमति नहीं देता तो संरक्षक मंडल द्बारा चुनाव अधिकारी नियुक्त कर, चुनाव कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाती। परंतु पूर्व में अध्यक्ष पद का चुनाव वर्ष 18-20 के लिए किया गया, जिसका कार्यकाल जुलाई 20में समाप्त हो गया।कोरोना काल में प्रशासन की पाबंदिया थी, लिहाजा संरक्षक मंडल द्बारा सभी की सहमति से अध्यक्ष पद का कार्यकाल 18 माह के लिए बढ़ा दिया गया।
बढ़ी हुई अवधि 31 दिसम्बर 2021 को समाप्त हो गई, जनवरी माह में पुन:अध्यक्ष पद के चुनाव हेतु आम सभा का आयोजन किया गया, परंतु सदस्य संख्या नहीं होने के करण सभा स्थगित की गई। इसके बाद आम सभा 3 फरवरी 22 माह में की गई जिसमे उपस्थित सदस्यों के समक्ष प्रस्ताव अध्यक्ष पद का चुनाव आम सभा में सभी की सहमति से हो अथवा वोटिंग से का प्रस्ताव लाया गया जिस पर भी कुछ सदस्यों ने आपति की।

इन सभी परिस्तिथियों को देखते हुए अशोक दरियानी, गुलाब साहू , एवं 105 व्यापारियों ने संरक्षक मंडल द्बारा नए अध्यक्ष पद का चुनाव वोट द्बारा नहीं करवाने तथा संरक्षक मंडल द्बारा उम्मीदवार थोपे जाने का आरोप लगाया और इसका पुरजोर विरोध करते हुए नए अध्यक्ष पद का चुनाव वोट द्बारा करने की अपील की

द बिलासा टाइम्स

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!