छत्तीसगढ़रोजगारव्यापार

जीएसटी की जटिलता को दूर करने हुई चर्चा

 

बिलासपुर – बुधवार को कैट बिलासपुर इकाई द्बारा थोक कपड़ा एवं होजियरी व्यापारी संघ के साथ श्री राम मार्केट में बैठक की गई,जिसमें कपड़े के व्यपारियो से व्यापार में आ रही तकलीफ जीएसटी की जटिलता को दूर करने पर चर्चा की गईं।

थोक कपड़ा एवं होजियरी व्यापारी संघ के अध्यक्ष अमरजीत सिह टुटेजा ने मांग रखी कि वर्तमान में 5% जीएसटी कपड़े पर है जिसे सरकार 1जनवरी 2022 से 12% करने जा रही थी, जिसे स्थगन किया गया है।तथा अभी 5% ही कपड़े पर जीएसटी टेक्स है उसे 5% ही रखा जाए और स्थगन को स्थगित किया जाए ।
व्यापारियों ने कहा कि वर्तमान में 1000 रुपये से नीचे दर पर 5% जीसटी है व 1000 रुपये से ऊपर की दर पर 12 % जीएसटी है जिसे समान रूप से 5% जीएसटी टेक्स ही रखा जाए।इसके साथ ही वर्तमान में सालाना 5 करोड़ से ज्यादा बिक्री करने पर जीएसटी आडिट का प्रावधान है उसे समाप्त करने को कहा।

शीर्ष नेतृत्व के समक्ष रखेेेगे समस्याएं
चर्चा के दौरान सभी ने जीएसटी के और कई कड़े प्रावधान को सरलीकरण करने की मांग की,तथा एक बार जीएसटी में सुधार होने के बाद बार बार बदलाव नहीं किए जाने का आग्रह किया।बिलासपुर कैट इकाई के अध्यक्ष किशोर पंजवानी ने इसी तरह और भी व्यापारी संगठनों से बैठक कर व्यापार में आ रही दिक्कतों को कैट के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराने की बात कही,ताकि शीर्ष नेतृत्व सरकार के समक्ष व्यापार करने में आ रही दिक्कतों को हल करने हेतु आवश्यक कदम उठानेकी मांग कर सके।

द बिलासा टाईम्स

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!