बिलासपुर। शुक्रवार को आज राज्य योजना आयोग के टास्क फोर्स की पहली बैठक सम्पन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के योजना सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा जी ने की।
बैठक में सहकारिता, कृषि , हार्टिकल्चर फ़ूड प्रोसेसिंग, जल संरक्षण संवर्धन, पशुपालन, मछली पालन , अरोफॉरेस्ट्री इन विभगों की योजनाओं को नए मूर्तरूप देने पर कबायत हुई।


ग्रामीण क्षेत्रों में योजनाओं को कैसे क्रियान्वित किया जाये और कठिनाईयों , चुनोतियों से कैसे निबटे इस पर मंथन हुआ साथ ही बैठक में आये नए सुझावों को योजनाओं में जोड़कर योजनाओं को क्रियान्वित किये जाने पर एक विभगीय रिपार्ट योजना आयोग को सौपने और सुझावों को शामिल करने पर रणनीति बनाई गई।

सभी विभाग के अधिकारियों द्वारा टास्कफोर्स के सदस्यों के सुझाव लेकर एक रिपार्ट और प्रस्तुतिकरण योजना आयोग के समक्ष किया जाएगा , जिससे योजना बनाने में मदद होगी।योजना आयोग की एक अभनव पहल है जो कि ग्रामीण स्तर पर कार्य कर रहे लोगों को अपने समिति में सहभागी बनाया गया है। इस पहल से ग्रामीण स्तर पर योजना और हितग्राही के बीच मे जो फासला है वो काम होगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक योजना का लाभ पहुचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here