बिलासपुर तकरीबन 20 घंटे से भी अधिक वक्त तक खुटाघाट वेस्ट वियर के तेज बहाव में फंसे व्यक्ति को आखिरकार वायु सेना की हेलीकॉप्टर की मदद से बचा लिया गया । इस रेस्क्यू ऑपरेशन को देख रहे लोगों ने जय भारत, जय जवान और जय छत्तीसगढ़ के नारे भी लगाये। 

देखें विडियो –

रविवार शाम को गिधौरी में रहने वाला 43 वर्षीय जितेंद्र पिता हंस राम शराब के नशे में वेस्ट वियर के तेज बहाव में छलांग लगा दिया था। बहता हुआ वह चट्टानों के बीच मौजूद पेड़ के सहारे अटक गया। जिसके बाद उसे बचाने की कोशिश शुरू हो गई। अंधेरा हो जाने की वजह से प्रशासन भी बेबस नजर आया।युवक कि हिम्मत बनायें रखनें टार्च की रोशनी से उम्मीद जगाये रखा।और आखिरकार रात में ही निर्णय लिया गया कि तड़के रायपुर से हेलीकॉप्टर बुलाकर बचाव कार्य किया जाएगा।

सुबह-सुबह सेना का हेलीकॉप्टर पहुंचा जिसने जितेंद्र को एअरलिफ्ट किया। सीधे जितेंद्र को रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है । पूरी रात ठंडे पानी के बहाव में रहने के कारण जितेंद्र की हालत बिगड़ चुकी है, बावजूद इसके मौत के मुंह से निकाल लेने के बाद उसके चेहरे पर मुस्कुराहट नजर आयी। इधर जब सेना के हेलीकॉप्टर ने तेज बहाव में फंसे जितेंद्र कश्यप को एअरलिफ्ट किया तो लोगों ने तालियां बजाकर सेना के इस कार्य के लिए उनका आभार प्रकट किया। बताया जा रहा है कि शराब के नशे में ही जितेंद्र कश्यप यह नादानी कर बैठा था लेकिन इसके साथ ही अब प्रशासन की जिम्मेदारी बढ़ गई है। यहां आमतौर पर सुरक्षा के लिए ना तो पुलिस और ना ही प्रशासन का कोई व्यक्ति तैनात रहता है लेकिन इस घटना ने पुलिस की भी आंखें खोल दी है और अब यहां सुरक्षा व्यवस्था निसंदेह तगड़ी करनी होगी ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति ना हो।

#TheBilasaTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here