छत्तीसगढ़बिलासपुर संभागराजनीति

अपनी मांग को लेकर अनिशिचत कालीन धरने पर बैठे पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों को भारतीय जनता पार्टी का मिला समर्थन।

 

बिलासपुर कोटा । पूरे प्रदेश के साथ कोटा में भी सचिव संघ एवं रोजगार सहायक संघ का अनिश्चितकालीन काम बंद कलम बंद हड़ताल चल है आज जनपद पंचायत प्रांगण में चल रहे हड़ताल मे पहुंचकर कोटा मंडल अध्यक्ष भागवत जयसवाल रतनपुर मंडल अध्यक्ष तीरीथ यादव करगी मंडल अध्यक्ष दयाशंकर तिवारी सांसद प्रतिनिधि प्रदीप कौशिक एवं मंडल उपाध्यक्ष दुर्गेश साहू पहुंचकर अपना पूर्ण समर्थन प्रदान किया एवं भाजपा नेताओं ने यह कहा कि वर्तमान छत्तीसगढ़ मे जो कांग्रेस की सरकार है वहअहंकार में डूबी हुई है ।

सरकार की की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है यह सरकार पूर्ण रूप से विफल और असहाय हो चुकी है जबसे प्रदेश में भूपेश बघेल कीसरकार आई है तब सेपूरे प्रदेश केहर वर्ग चाहे वह किसान हो सरकारी कर्मचारी हो युवा हो माता हो बहन हो सभी वर्ग के लोगों में हताशा और निराशा छा गई है चुनाव के पहले बड़े-बड़े जो वादे इस सरकारके द्वारा किए गए थे आज तक उन वादों में से एक वादे को पूरी नहीं कर पा रहे हैं सरकार को अभी बने 2 वर्ष हुए हैं। और पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा हो चुका है आज पूरे प्रदेश के सभी शासकीय विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं ऐसे ही झूठे वादे पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों से भी किया गया था।

धरने में बैठे सचिव रोजगार सहायक को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष भागवत जायसवाल एवं सांसद प्रतिनिधि प्रदीप कौशिक ने कहा कि रोजगार सचिव एक ऐसा व्यक्ति होता है। जो एक साथ कई विभागों का संचालन ग्राम पंचायत स्तर पर करता है । परंतु जितना उनके द्वारा कार्य किया जाता है उसके बदले में सरकार उन्हें वेतनदेती है ना सुविधा प्रदान करती है जबकि सबसे ज्यादा कार्य सचिवों का ही होता है करोना काल में भी इनके द्वारा पंचायत स्तर पर बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया था मगर शासन द्वारा उन्हें किसी प्रकार का सम्मान नहीं दिया गया है साथ ही रोजगार सहायक का काफी काम पंचायत स्तर पर बहुत बड़ा होता है रोजगार सहायक मस्टररोल निकालना मस्टरोल संधारण करना जॉब कार्ड बनवाना सारे कार्यों का निष्पादन रोजगार सहायक द्वारा कहता है। परंतु रोजगार सहायकों को मिलने वाली वेतन एक मजदूर से ही कम होता है और रोजगार सेवकों को जब चाहते हैं नौकरी से बाहर कर दिया जाता है ।इस मंच के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी भूपेश सरकार से मांग करती है चुनाव के वक्त जो उन्होंने घोषणा किया था की सचिवों को नियमित किया जाएगा एवं उनका पेमेंट बढ़ाकर उन्हें मिलने वाली सुविधा भी बढ़ाई जाएगी साथ ही रोजगार सहायकों को भी नियमित किया जाएगा अपने वादे को पूर्ण करें एवं सचिव और रोजगार सहायक को जायज मांगों को माने भारतीय जनता पार्टी सचिव संघ एवं रोजगार सहायक संघ का समर्थन सड़क से लेकर सदन तक करेगी एवं इनकी लड़ाई में भारतीय जनता पार्टी इनके साथ खड़ी रहेगी।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!