छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

कोटा जनपद पंचायत अंतर्गत 103 ग्रामपंचायतों के सचिव शासकीयकरण मांग को लेकर बैठे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर।

रमेश भट्ट।✍️

 

बिलासपुर। कोटा-  छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ कोटा जनपद पंचायत के कर्मचारियों ने शासकीयकरण की मांग करते हुए शनिवार से अनिश्चित कालीन हडताल पर बैठ गए है।

कोटा जनपद पंचायत के सचिव संघ अध्यक्ष रामकुमार मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के पंचायत सचिव जो 29 विभाग के 200 प्रकार के कार्य को जमीनी स्तर पर पूर्वक निर्वहन करते हुए राज्य शासन और केन्द्र के उन सेवाओं को लोकतंत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने का कार्य करते हैं। पंचायत सचिवो के साथ नियुक्त सभी कर्मचारी जैसे शिक्षाकर्मी को शासन ने शासकीयकरण कर दिया गया है केवल पंचायत सचिव शासकीयकरण से वंचित हैं।

मिश्रा ने आगे बताया कि पंचायत सचिवों को शासकीयकरण करने हेतु प्रदेश के 65 विधायकगण द्वारा अनुसंशा पत्र शासन को प्रेषित किया जा चूका है। अत: पंचायत सचिवो के कार्य को देखते हुए एवं सम्मानीय विधायकों के अनुशंसा पत्र को ध्यान में रखते हुए 2 वर्ष की परीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद शासकीयकरण करने की बात कही।

बता दे कि संघ ने गुरुवार को नियमतिकरण की मांग करते हुए एक दिवसीय रैली प्रदर्शन किया और मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा था वहीं 26 दिसंबर को जनपद मुख्यालय में काम बन्द-कलम बंद कर अनिश्चित कालीन हडताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!