छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

कोटा जनपद क्षेत्र के सभी पंचायतो के रोजगार सहायकों ने तीन सूत्रीय मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ग्यापन। ।

रमेश भट्ट,

कोटा जनपद क्षेत्र के सभी पंचायतो के रोजगार सहायकों ने तीन सूत्रीय मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा ।

  • रोजगार सहायकों का मुख्य मांग।
  • 1 वेतन में वृद्धि होना चाहिए
  • 2 नियामित्तिकरण किया जाना चाहिए
  • 3 वरीयता के आधार पर सचिव के पद पर सीधी भर्ती होना चाहिए

बिलासपुर कोटा – छत्तीसगढ़ में कई बार ग्राम पंचायत रोजगार सहायकों ने अपनी मांगों को लेकर कई जगहों पर धरना दिया है लेकिन जिस पर आज तक कोई विचार नही किया गया । जिसे देखते हुए कोटा जनपद क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के रोजगार सहायकों ने  कोटा जनपद पंचायत के सामने सोमवार को धरना दिया  और कोटा sdm को पंचायत मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा सभी रोजगार सहायक अपने मांगों को पूरा कराना चाहते है अगर उनकी मांगों पुरा नही किया गया तो आगे पूरे छत्तीसगढ़ में धरना देने की चेतावनी भी दी। रोजगार सहायकों की माने तो उन्हें काम के हिसाब से कम वेतन दिया जा रहा है साथ अन्य विभाग का भी काम सौप दिया गया है। ऐसे में उनके सामने एक बड़ी चुनौती है अगर सभी रोजगार सहायक का ऐसे में सवाल उठना लाजमी है अगर सभी रोजगार सहायक धरना में रहेंगे तो आम लोगो को कैसे रोजगार मिलेगा।इससे मनरेगा योजना जैसे और अनेकों कार्य में   ग्रामीणों का सहयोग कौन करेगा।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!