अपराधछत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

एक साल पहले थाना के लॉकअप से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

बिलासपुर – कोटा थाना में प्रशिक्षु आईपीएस गौरव राय के थाना में प्रभार लेने के बाद अपराधियों में हड़कम्प मचा हुआ है। काेटा थाने से साल भर पहले चाेरी के दाे आरोपी भाग निकले थे जिसका सुराग नहीं मिला था। काेटा रेलवे स्टेशन निवासी राशिद खान उम्र 22 वर्ष रेलवे स्टेशन कोटा व बिलासपुर के गाेड़पारा निवासी रोहन ठाकुर 20 वर्ष काे काेटा पुलिस ने बाइक चाेरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर सरकंडा क्षेत्र से साल भर पहले 27 अगस्त को बाइक चुराई थी। पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस चोरों की तलाश में थी। कोटा पुलिस संदेह के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उन्होंने चोरी करना स्वीकार लिया। उनसे बाइक भी बरामद कर ली गई। चोरी के तीनों आरोपियों को पुलिस कोटा थाने के हवालात में रखी हुई थी।

इसी दौरान थाने में कुछ महिलाएं रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची थी इसी दौरान कोटा पुलिस का ध्यान बंट गया। इस बीच तीन आरोपियों में से दोनों आरोपी मौके का फायदा उठाकर हवालात की सिटकिनी खोलकर भाग निकले। तीसरे आरोपी ने दोनो आरोपी के भागने की जानकारी पुलिस को दी तत्काल कोटा पुलिस ने नाके बंदी की पर अरोपी उसके हाथ नही लगे थे। पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 224 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर तलाश एक साल से तलाश कर रही थी।

की इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रासीद खान अपने कोटा रेल्वे स्टेशन के पास स्थित घर पर छिपा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने घर की घेरा बंदी कर उसे घर से गिरफ्तार किया। सूत्रों की माने तो आरोपी राशिद खान कोटा में तीन दिन से ही घर पर था। दुसरा आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। कोटा पुलिस ने दुसरे आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है। एक साल से फरार आरोपी को पकड़ने में कोटा थाने के प्रशिक्षु IPS गौरव रॉय, SI शिव बक्साल ,SIमिलन सिंह, आरक्षक बी अनिल, रवि राजपूत, गोविंदा जायसवाल, कृष्ण मार्को,सहित कोटा पुलिस टीम की मुख्य भूमिका रही।

Youtube Channel

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!